बुरी नजर से बचने की दुआ: सुरक्षा का मंत्र

बुरी नजर से बचने की दुआ: सुरक्षा का मंत्र

Buri Nazar Se Bachne Ki Dua: हलो! दोस्तों! मैं उम्मीद करता हूँ कि आप सभी ठीक-ठाक होंगे। आपका स्वागत है हमारे इस लेख में, जहाँ हम Buri Nazar Se Bachne Ki Dua के बारे में जानकारी साझा करेंगे। हमें अक्सर देखने को मिलता है कि लोग बुरी नजर का शिकार हो जाते हैं और इसके कारण उनके साथ अनेक अशुभ घटनाएँ होती हैं। बुरी नजर की वजह से हमें परेशानी होती है और हम उससे बचने के उपाय ढूंढ़ते हैं। इसलिए, आप चिंता न करें। हम इस लेख में बुरी नजर से बचने वाली दुआ के महत्वपूर्ण तथ्यों को जानेंगे। तो बिना किसी देरी के, चलिए शुरू करते हैं।

अरबी में बुरी नज़र से बचने की दुआ | Buri Nazar Se Bachne Ki Dua In Arabi

दोस्तों, अगर आपको हिंदी में समझने में कोई समस्या हो रही है तो मैं आपको बुरी नजर से बचने की दुआ को अरबी में लिखकर उपलब्ध करा सकता हूँ। आप इसे ध्यान से पढ़ें और समझें, और जब किसी को बुरी नजर लग जाए तो इस दुआ का उपयोग करके उन्हें सुरक्षित करें।

أَعُوذُ بِكَلِمَاتِ اللَّهِ التَّامَّةِ مِنْ كُلِّ شَيْطَا وَهَامَّةٍ وَمِنْ كُلِّ عَيْنٍ لامَّةٍ

اللہ پاک ک پورے قلِمات کے ذریعے میں ہر شیطان ، زہریلے جانور اور ہ بری نظر سے جو مجھے نقصان پہنچاتی ہے، پناہ مانگتا ہوں-

अंग्रेजी में बुरे नजर से बचने की दुआ | Buri Nazar Se Bachne Ki Dua In english

यदि आपको हिंदी या उर्दू में लिखी गई दुआ को समझने में कठिनाई हो रही है, तो यहाँ आपके लिए बुरी नजर से बचने की एक अंग्रेजी में दुआ है। इसे ध्यान से पढ़ें और समझें, और जब भी आपको लगे कि किसी ने आप पर बुरी नजर डाली है, तो इस दुआ का जाप करें और बुरी नजर से बचें।

A’oodhu BikalimatillahiTammatti Min Kulli Shaytaani Wa Hammatin Wamin Kulli Aynin Lammatin.

हिंदी में बुरे नजर से बचने की दुआ | Buri Nazar Se Bachne Ki Dua In Hindi

दोस्तों, अगर आप अरबी या उर्दू समझने में असमर्थ हैं या फिर अंग्रेजी को समझने में कठिनाई महसूस करते हैं, तो हमने बुरी नजर से बचने की दुआ को हिंदी में लिखा है। इसे ध्यानपूर्वक पढ़ें और समझें और जब किसी को बुरी नजर लगे, तो इस दुआ को पढ़कर उनकी सुरक्षा करें।

अवज़ू बि कलिमातील्लाही तमात्ति मीन कुल्ली शैतानींन व हम्मातींन वा मिन कुल्ली अयेनिन लामातिन

बुरे नजर से बचने की दुआ का तर्ज़ुमा | Buri Nazar Se Bachne Ki Dua ka tarzuma

दोस्तों, हमने पहले ऊपर देखा कि बुरी नजर से बचने की दुआ का मतलब क्या है और उसे अलग-अलग भाषाओं में समझा। अब हम इस टॉपिक पर चर्चा करेंगे कि बुरी नजर से बचने की दुआ का अर्थ क्या है। चलिए इसे बिना देर किए शुरू करें।

बुरी नज़र से बचने की दुआ का मतलब है कि हम अपनी सुरक्षा के लिए अल्लाह से सहायता मांगते हैं। इस दुआ में हम कहते हैं कि हमें हर शैतान, हर जहरीले जानवर और हर नुकसान पहुंचाने वाली बुरी नज़र से मेहफूज रखें। यह दुआ हमें बुरी नज़र से सुरक्षित रखने की शक्ति प्रदान करती है।

छोटे बच्चे को बुरी नज़र से बचने की दुआ | Chhote bacche ko Buri Nazar Se Bachne Ki Dua

अक्सर देखा जाता है कि जब हमारे घर में छोटे बच्चे होते हैं, तो उन पर बुरी नजर लग जाती है या फिर वे बुरी नजर से परेशान हो जाते हैं। इसलिए मैं आपको एक ऐसी दुआ बता रहा हूँ जो आपके छोटे बच्चे को बुरी नजर से बचाने में मदद कर सकती है। इसे पढ़ने के बाद, आप अपने बच्चे को सुरक्षित महसूस करेंगे। चलिए, इसे शेयर करते हैं।

बिस्मिल्लाही अर्किका मिन कुल्ली शयिन युज़िका मिन हसदिन हासिदिन वा कुलि आइनिन वस्मुल्लाही यश्फीका

निष्कर्ष | Conclusion

दोस्तों, मैं आशा करता हूं कि आपको मेरा लेख पसंद आया होगा और आप इसे पढ़कर Buri Nazar Se Bachne Ki Dua को समझ चुके होंगे, साथ ही इसे समझ भी चुके होंगे। यदि आपको इस लेख में किसी भी प्रकार की कोई भी गलती लगती है, तो कृपया हमें अपनी टिप्पणी बॉक्स में संदेश करें। हम आपकी राय को ध्यान से सुनेंगे और उस गलती को सुधारने का प्रयास करेंगे। इसके अलावा, कृपया टिप्पणी में यह भी बताएं कि आपको यह लेख कैसा लगा। इसके साथ ही, अब मैं इस लेख को समाप्त करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *